Prabhas Net Worth : कितना बड़ा है बाहुबली स्टार का सम्राज्य ?

Prabhas Net Worth : कितना बड़ा है बाहुबली स्टार का सम्राज्य ? कितने अरब के मालिक है प्रभास करोड़ों की है कार, कितनी लेते है 1 फ़िल्म की फीस🤑 ।

Prabhas Net Worth

यदि आप भी  प्रभास के बारे में विस्तार में जानना चाहते हैं, तो इस आर्टिकल के अंत तक बन रहे तो चलिए बिना किसी देरी के आज के इस आर्टिकल को शुरू करते है।

Prabhas

फ़िल्म बाहुबली ओर बाहुबली 2 के हीरो प्रभास को   जो स्टारडम मिला है । वो बहुत कम लोगों को नसीब होता है। जिसे एक्टर को सिर्फ दक्षिण भारत के लोग जानते थे। बाहुबली के बाद पूरी दुनिया जानने लेगें गईं है ।

Prabhas Biography :- दक्षिण भारत के  एक्टर प्रभास  आज पूरी दुनिया में अपनी पहचान बना चुके हैं। प्रभास को जो पहचान ‘बाहुबली’ ने दिलाई उससे वह इंटरनेशनल लेवल के स्टार बन गए। फिल्म ‘​बाहुबली’ से एक नया इतिहास रचने वाले प्रभास की उम्र 44 वर्ष  है।  उनका जन्म 23 अक्‍टूबर, 1979 को चेन्‍नई में हुआ था। प्रभास के पिता फिल्म निर्माता यू. सूर्यनारायण राजू उप्पालापाटि(Uppalapati Surya Narayana Raju) और उनकी माता शिवकुमारी(shivakumari) हैं। वह तीन भाई बहनों में सबसे छोटे हैं। उनके चाचा कृष्णम राजू उप्पालापाटि तेलुगू के जाने माने अभिनेता हैं। वहीं कम लोग ये बात जानते हैं कि प्रभास का पूरा नाम वेंकट सत्यनारायण प्रभास राजू उप्पलपट्टी(Uppalapati Venkata Suryanarayana Prabhas Raju) है। आज हम आपको प्रभास के जन्मदिन पर उनकी जीवन से जुड़ी कई सारी बातें बताने जा रहे हैं।

Prabhas

Prabhas Net Worth :- आज प्रभास साउथ फिल्म इंडस्ट्री के मंहगे स्टार की लिस्ट में आते हैं। इसी के चलते वह एक बेहर लग्जरी लाइफ स्‍टाइल जीते हैं। वह ऐसी महंगी चीजों का शौक रखते हैं जिसने बारे में जल्दी कोई सोच भी सकता है। प्रभास की नेट वर्थ(Prabhas Net Worth) की बात करें तो उनकी कुल नेट वर्थ 220 करोड़ रुपए से ज्‍यादा है। प्रभास कई कंपनियों के ब्रैंड एंबेसडर भी हैं और इसके लिए काफी फ़ीस लेते हैं। इसी के चलते प्रभास करोडों का टैक्स भरते है। इसी के चलते प्रभास सबसे ज्यादा आयकर दाता की लिस्ट में आते है। आप इसका अंदाजा इस प्रकार लगा सकते है कि वहॉ हर साल लगभग 7 करोड का आयकर देते है। ओर प्रभास का हैदराबाद के महंगे एरिया में आलीशान घर है।

Prabhas car Collection:- प्रभास के पास कई लग्जरी कारों को कलेक्शन में रेंज रोवर भी शामिल है जिसकी कीमत 3.89 करोड़ रुपए है। इसके अलावा उनके पास सबसे महंगी गाड़ी रॉयल रॉयस फैंटम है। इस कार की कीमत लगभग 8 करोड़ रुपए है। इसके साथ ही प्रभास के पास 48 लाख की BMW X3, दो करोड़ रुपए की जगुआर एक्सजे और 30 लाख कीमत की स्कोडा सुपर्ब भी है।

Prabhas  Carrier:-  प्रभास के वर्कफ्रंट की बात करें तो उन्होंने साल 2002 में फ‍िल्‍म ‘ईश्वर’ के साथ अपना फिल्म डेब्यू किया था। इसके बाद साल 2003 में वह फ‍िल्‍म ‘राघवेन्द्र’ में नजर आए। 2004 में वे फ‍िल्‍म ‘वर्धन’ और साल ‘2005’ में वह पहली बार डायरेक्‍टर एसएस राजामौली की फ‍िल्‍म ‘बाहुबली’ में भूमिका निभाई । प्रभास ‘पौरनामी’, ‘योगी’, ‘मुन्ना’, राधे- श्याम ओर आदिपुरुष में काम कर चुके हैं। ओर उनकी हाल ही में सिनेमाघरों में रिलीज़ हुई सलार(Salaar) ने पहले दिन  वर्ल्डवाइड 180 करोड़ का  बिज़नेस करा है। वहीं उनका मोम का पुतला बैंकॉक स्थित प्रतिष्ठित मैडम तुसाद म्यूजियम में लगाया गया है। प्रभास दक्षिण भारत के ऐसे पहले सुपरस्टार हैं, जिनका मोम का पुतला दुनिया के इस प्रसिद्ध म्यूजियम में लगा है।

Read More: Salaar vs Dunki : बॉक्‍स ऑफ‍िस पर टकराएंगे शाहरुख और प्रभास! डंकी और सालार की एडवांस बुकिंग में कौन आगे ?

 

Leave a comment